Breaking News

संघ पर 7 वर्ष बाद पहुची डीएपी, किसानों की उमड़ी भीड़

लखनऊ, निगोहां में गुरुवार को रामपुर सहकारी संघ पर कई वर्षों बाद डीएपी खाद पहुचने की सूचना पर किसानों की भीड़ जमा हो गयीं। सर्वर की समस्या को लेकर खाद वितरण में लेटलतीफी हुई तो किसानों और कर्मचारियों में नोकझोक भी हुई।  फिर, कर्मचारियों ने पुलिस को बुला लिया। वही, इसकी जानकारी होने पर भाकियू के प्रदेश अध्यक्ष हरिनाम सिह भी संघ पर पहुचे और किसानों की समस्या सुनकर अधिकारियों से वार्ता की।शुक्रवार और खाद मंगवाकर खाद वितरण का आश्वासन दिया गया।

रामपुर सहकारी संघ निगोहा पर बुधवार को सात वर्षो बाद 400 बोरी डीएपी खाद पहुची। जिसकी जानकारी होने पर गुरुवार बड़ी संख्या किसान संघ पर पहुच गए। इस दौरान किसानों की बड़ी संख्या में भीड़ एकत्रित हो गई। सर्वर की आवाजाही को लेकर खाद वितरण पर बिलम्ब होने पर किसानों और कर्मचारियों में नोकझोक शुरू हो गई ।  संघ कर्मचारियों ने निगोहा पुलिस को सूचना देकर मौके पर पुलिस बुलवा ली।पुलिस के मौके पर पहुचने पर किसान शांत हुए और खाद वितरण शुरू हुआ। किसानों की सूचना पर भारतीय किसान यूनियन राजनैतिक के प्रदेश अध्यक्ष हरिनाम वर्मा,जिलाध्यक्ष राजेश रावत व मनोज पटेल भी रामपुर सहकारी संघ पहुंच गये। 

भाकियू के प्रदेश अध्यक्ष हरिनाम सिंह वर्मा ने बताया कि डीएपी के साथ जबरन नैनो यूरिया नहीं दी जायेगी,आज एसडीएम मोहनलालगंज हनुमान प्रसाद मौर्या व जिला कृषि अधिकारी,एआरओ व एडीओ कोआपरेटिव के साथ बैठकर वार्ता हुई है,बैठक में उच्चाधिकारियों ने सभी समितियों में अविलंब डीएपी भिजवाने का निर्देश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!