आयोजन उत्तर प्रदेश क्राइम क्रिकेट खेल गुजरात गैजेट दिल्ली दुनियां बाजार मध्य प्रदेश मनोरंजन राजनीति राज्य लाइव टीवी व्यापार साहित्य

ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले- BJP मेरा पुराना घर, कांग्रेस की करनी का 3 नवंबर को मिलेगा जवाब

मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा सीटों के हो रहे उपचुनाव को लेकर कांग्रेस का हाथ छोड़कर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का दामन थामने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. इन रैलियों में वह कांग्रेस के खिलाफ मुखर हैं और जमकर निशाना साध रहे हैं. इस बीच, उन्होंने ‘आजतक’ से विशेष बातचीत में बीजेपी में अपनी भूमिका और कांग्रेस को लेकर बेबाक राय रखी.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस और बीजेपी में अंतर को जाहिर किया. उन्होंने कहा कि बीजेपी में क्षमता के आधार पर व्यक्ति को अवसर प्रदान किए जाते हैं. अनुशासन के आधार पर पार्टी का कार्यकर्ता, पार्टी के झंडे के आधार पर कार्य करता है. मैं अपना सौभाग्य समझता हूं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, हमारे अध्यक्ष जेपी नड्डा के नेतृत्व में, गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में मुझे जन सेवा करने के लिए अवसर मिला है.

बीजेपी मेरे लिए पुराना घर

बीजेपी में कैसे सामंजस्य बैठा रहे हैं? इस सवाल पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि बीजेपी एक तरीके से मेरे लिए पुराना घर भी है क्योंकि यह पार्टी मेरी दादी स्वर्गीय राजमाता विजय राजे सिंधिया के द्वारा एक तरीके से स्थापित की गई थी. मेरे पूज्य पिताजी की शुरुआत जनसंघ में हुई थी तो 1 तरीके से बहुत से लोगों से पुराना संबंध भी है, तो जरूर में नए घर में आया जरूर हूं. लेकिन संबंध पुराना है. इसके अलावा नए संबंध अभी और बन रहे हैं पिछले छह-सात महीनों में यही मेरी कोशिश रही है कि धरातल और जमीनी कार्यकर्ता के साथ संबंध बना सकूं. मेरे लिए राजनीति इतनी महत्वपूर्ण नहीं जितनी जनसेवा है, और जन सेवा में मानव-मानव के बीच का रिश्ता सबसे महत्वपूर्ण होता है.

Related posts

असम के सोनितपुर जिले पहुंचे पीएम मोदी, जनता की रैली को कर रहे संबोधित

TV 18 News

चाचा की पिटाई कर हत्या का आरोपी भतीजे को पुलिस ने दबोचा

TV 18 News

एनटीपीसी बनी अभिशाप; गांव के घरो मे घुसा पानी

TV 18 News

Leave a Comment

error: Content is protected !!