
“सुविधा नहीं समस्या है, बैंक में हर कदम सजा है”
इन्हौना (अमेठी): बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा इन्हौना में लापरवाही और अव्यवस्था का आलम लगातार बना हुआ है। पासबुक प्रिंटर महीनों से खराब रहता है या काम के समय बंद मिलता है, जिससे लोगों को बार-बार भटकना पड़ता है।
स्थानीय निवासी सुल्तान भाई का कहना है, “मैं कितनी बार प्रिंटर कराने आता हूं, लेकिन कभी होता ही नहीं। बैंक आने वाले सभी लोग इससे परेशान रहते हैं।”
कृष्ण कुमार गुप्ता ने आरोप लगाया कि, “बैंक में सेफ केबिन तक नहीं है और केवाईसी जैसे छोटे कामों के लिए भी बार-बार दौड़ाया जाता है। अन्य जरूरी कार्यों में भी कर्मचारियों का रवैया सहयोगात्मक नहीं है। पीने के पानी की कोई व्यवस्था नहीं है।”
इस पर बैंक प्रबंधक ने अपनी सफाई में कहा कि, “पासबुक प्रिंटर में केवल पतला पेपर ही चल सकता है, लेकिन जनता को जानकारी न होने के कारण कई बार वे एक साथ कई पेपर डाल देते हैं या फोटो स्टेपल कर देते हैं, जिससे मशीन जाम हो जाती है और खराब हो जाती है। यही कारण है कि यह दूसरे ग्राहकों के लिए काम करना बंद कर देती है।”
पानी की व्यवस्था पर बैंक प्रबंधक का कहना था कि, “जो मांगेगा, उसी को पानी मिलेगा।”
जनता का कहना है कि यह रवैया ग्राहकों की गरिमा के खिलाफ है। लोगों ने उच्च अधिकारियों से मांग की है कि वे बैंक में मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित करें और स्टाफ को जवाबदेह बनाएं, ताकि आम जनता को राहत मिल सके।